Wednesday, July 12, 2023

RSMSSB Computer Recruitment 2023

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कंप्यूटर भर्ती 2023 की अधिसूचना जारी कर दी है.

 इस 538 पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. आवेदन 12 जुलाई 2023 से शुरू होगा. आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं. ऑनलाइन मोड में आवेदन स्वीकार किए जाने की लास्ट डेट 10 अगस्त 2023 निर्धारित की है.

बोर्ड की ओर से संगणक भर्ती का नोटिफिकेशन 7 जुलाई 2023 को जारी किया गया है. अभ्यर्थी RSMSSB की ओर से जारी भर्ती अधिसूचना को पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए अप्लाई करें. लास्ट डेट के बाद आने वाले आवेदनों पर बोर्ड कोई विचार नहीं करेगा.

यह होनी चाहिए योग्यता

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र, सांख्यिकी या गणित में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. अधिक एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा – कैंडिडेट्स की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु की सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी गई है.

एप्लीकेशन फीस – सामान्य और ओबीसी के लिए 600 रुपये एप्लीकेशन फीस निर्धारित की गई है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को 400 रुपये एप्लीकेशन फीस देना होगा.

ऐसे करें अप्लाई

  1. आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  2. होम पेज पर दिए गए लाॅगिन टैब पर क्लिक करें.
  3. आवश्यक विवरण दर्ज कर पंजीकरण करें.
  4. आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें.
  5. डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें.
  6. अब सबमिट करें.

 

बता दें कि चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा के जरिए संपन्न होगी. एग्जाम 14 अक्टूबर 2023 को प्रस्तावित है. एडमिट कार्ड निर्धारित समय पर जारी किया जाएगा.

For More Useful Information Click Here - www.informationcenter.co.in

No comments: